श्मशान में घूमती रहती है ये लड़की, वजह जानकर दंग रह जायेंगे आप



बिज़नेस करने की इच्छा बहुत लोगों की होती है. बहत लोग चाहते हैं कि उनका कुछ अपना व्यवसाय हो. क्या आपके मन में भी कभी ऐसा ख्याल आता है? क्या आप भी औरों से हटकर कोई बिज़नेस करना चाहते हैं? एक ऐसा बिज़नेस जिसे पहले कभी किसी ने किया और सोचा न हो.तो चलिए आज हम आपको एक ऐसे बिज़नेस के बारे में बताते है जिसके बारे में जानकर आप यकीनन हैरान हो जाएंगे.

इस बिज़नेस के बारे मं सुनकर आप यही कहेंगे कि लोग भला ये आइडियाज लाते कहां से हैं. इतना ही नहीं, अपनी इन अजीबोगरीब आइडियाज के लिए लोग अपनी नौकरी तक दाव पर लगा देते हैं. आज हम आपको हैदराबाद की श्रुति रेड्डी के बारे में बताएंगे जिनका बिज़नेस आईडिया आजकल सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है. हम आपको बता दें कि इस बिज़नेस आईडिया के लिए श्रुति ने अपनी सॉफ्टवेर डेवलपर की अच्छी खासी नौकरी भी छोड़ दी.
लोगों ने आईडिया को कहा ‘पागलपन’
श्रुति ने हाल ही में एक बिज़नेस स्टार्ट किया है. उनके इस आईडिया के लिए लोग उनकी आलोचना भी कर रहे हैं. कुछ लोगों ने तो इसे श्रुति का पागलपन तक कह दिया है.
लेकिन इतना कुछ सुनने के बाद भी इस लड़की ने अपने काम करने के जज्बे को कम नहीं होने दिया. उस पर तो जैसे काम करने की धुन सवार थी. हम आपको बता दें कि एक वेडिंग प्लानिंग के कांसेप्ट पर उन्होंने कुछ ऐसा कर दिखाया है, जिसे देख लोग हैरान हैं. आखिर ऐसा क्या करती है श्रुति? आईये जानते हैं.
खोली ‘फ्यूनरल प्लानिंग’ की कंपनी
दरअसल, कुछ साल पहले श्रुति के दादाजी की मौत हो गई थी. दादाजी की अंतिम यात्रा के दौरान श्रुति के घरवालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. यहां तक कि अंतिम संस्कार के लिए जिन सामग्रियों का इस्तेमाल होता है, उसे जुटाने में भी काफी परेशानी हुई. अपने दादाजी के अंतिम संस्कार में आई इतनी सारी बाधाओं को देखकर श्रुति ने ठान लिया कि कुछ ऐसा करना चाहिए जिससे किसी के अंतिम संस्कार में कोई बाधा न आये.
अंतिम संस्कार के दौरान प्रयुक्त होने वाली सभी सामग्री उन्हें आसानी से मिल जाए. बस फिर क्या था, श्रुति ने मरे हुए लोगों का फ्यूनरल प्लान करने के लिए एक कंपनी का निर्माण कर दिया. पहले तो लोग इस आईडिया की बहुत आलोचना कर रहे थे. यहां तक कि उसके पेरेंट्स भी इसके खिलाफ थे. लेकिन बाद में धीरे-धीरे लोगों का समर्थन श्रुति को मिलन शुरू हो गया।